Vivo T3x 5G Review in Hindi, Design, Performance, Features

Vivo T3x 5G भारत में लॉन्च हो चुका है। Ratings Wala इसका Review लेकर तैयार है। आइए विस्तार से इस फोन के बारे मेंं जानते हैं..

Ranjan Gupta
By Ranjan Gupta - Admin 5 Min Read
5 Min Read
Vivo T3x 5G
8 Average
Review Overview

Vivo T3x 5G Review in Hindi: Vivo T3x 5G भारत में लॉन्च हो चुका है। इस आज यानी 17 अप्रैल को दोपहर 12 बजे इसे पेश किया गया है। हालांकि, इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस पहले ही बता दिए जा चुके थे। साथ ही कीमत का भी खुलासा पहले किया जा चुका था। इसे 6,000mAh की बैटरी के साथ लॉन्च किया गया है। इसके अलावा इसमें क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 SoC चिपसेट दिया गया है। अगर आप 15000 रुपये की कीमत पर फोन खरीदना चाहते हैं तो वीवो का यह फोन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आइए विस्तार के इस फोन के फीचर्स और कीमत जानते हैं…

Vivo T3x 5G का डिजाइन

इसे दो कलर ऑप्शन ऑप्शन- सेलेस्टियल ग्रीन और क्रिमसन रेड में उपलब्ध कराया गया है। दोनों फोन देखने में काफी खूबसूरत है। इसके अलावा फोन की मोटाई 0.799cm (7.99 मिमी) है। Vivo T3x स्मार्टफोन में एक गोलाकार कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। फोन के रियर में ड्यूल कैमरा सपोर्ट है।

- Advertisement -

फोन साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें एंड्रॉयड 14 ओएस सपोर्ट, IP64 rating, Side mounted fingerprint scanner और Dual stereo speakers भी देखने को मिलेंगे। कुल मिलाकर फोन (Vivo T3x 5G Review in Hindi) डिजाइन के मामले में ये फोन काफी बढ़िया लग रहा है।

ये भी पढ़ें: OnePlus Nord CE4 5G Review in Hindi, Features and Price

- Advertisement -

Vivo T3x 5G का परफार्मेंस

परफार्मेंस की बात करें तो फोन Qualcomm Snapdragon 6 Gen 1 आक्टाकोर प्रोसेसर पर लॉन्च किया गया है। यह 4nm फेब्रिकेशन्स पर बना मोबाइल चिपसेट है जो 2.2GHz तक क्लॉक स्पीड पर रन करने की क्षमता रखता है। Vivo का कहना है​ कि उनका फोन 560K AnTuTu हासिल कर चुका है। साथ ही इसमें 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 4GB, 6GB और 8GB रैम वेरिएंट उपलब्ध है।

ऐसे में फोन (Vivo T3x 5G Review in Hindi) परफार्मेंस के मामले में भी अच्छा है। बताते चलें कि इसी सप्ताह इंडिया में लॉन्च हुआ realme P1 Pro 5G फोन भी इसी चिपसेट के साथ आया है।

- Advertisement -

Vivo T3x 5G कैमरा क्वॉलिटी और बैटरी बैकअप

Vivo T3x 5G में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.72-इंच का फुल-HD+ डिस्प्ले होगा जो 120हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट पर काम करेगी। Vivo T3x 5G फोन में पावर बैकअप के लिए तगड़ी 6,000mAh बैटरी दी गई है। वहीं इस बड़ी बैटरी को तेजी से चार्ज करने के लिए मोबाइल को 44वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक भी दिया गया है।

वहीं, फोटोग्राफी के लिए Vivo T3x में डुअल रियर कैमरा दिया गया है। यह स्मार्टफोन 50 मेगापिक्सल मेन रियर कैमरा सेंसर तथा 2 मेगापिक्सल सेकेंडरी लेंस सपोर्ट करेगा। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा देखने को मिलता है। कुल मिलाकर बैटरी क्षमता और कैमरा क्वॉलिटी के मामले में यह फोन (Vivo T3x 5G Review in Hindi) डिसेंट है।

Vivo T3x 5G की कीमत

यह मोबाइल दो रैम वेरिएंट्स में लॉन्च हुआ है जिनमें 4जीबी रैम और 6जीबी रैम शामिल है। बेस वेरिएंट 12,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। वहीं 6जीबी रैम का इफेक्टिव प्राइस 13,999 या 14,999 रुपये है।

Vivo T3x 5G Review in Hindi

Vivo T3x 5G Review in Hindi

कुल मिलाकर डिजाइन नोर्मल है। अगर आप अगल तरीके का नया डिजाइन चाहते हैं तो ये फोन आपको निराश कर सकता है। हालाकिं, परफार्मेंस काफी बढ़िया है। गेमिंग के लिए ये प्रोसेसेर आराम से झेल लेता है। कैमरा क्वॉलिटी डिसेंट है लेकिन बैटरी काफी तगड़ी दी गई है। ऐसे में अगर आप बैटरी बैकअप को प्राइमरी रखते हैं तो इस फोन की तरफ जा सकते हैं लेकिन नया लूक और डिजाइन चाहिए तो आप दूसरे फोन को देख सकते है।

ये भी पढ़ें: Moto G64 5G Review in Hindi, Features and Price 

Review Overview
Average 8
Design 7.5 out of 10
Performance 8.5 out of 10
Camera & Battery 8.0 out of 10
Share This Article
By Ranjan Gupta Admin
Follow:
दुनिया को पढ़ने की समझ रखता हूं। संसार की घटनाओं पर कौतुहल रहती है। हल्के हाथों से उसे डिजीटल पोर्टल पर उतारने की कोशिश कर रहा हूं। Poems wala और Ratings wala पर भी प्यार बनाए रखें, आभार!
3 Reviews