Google’s Audiomojis Feature : गूगल ला रहा है Audiomojis फीचर

Google's Latest Feature Audiomojis Updates

Ranjan Gupta
By Ranjan Gupta - Admin 4 Min Read
4 Min Read
Audiomojis Feature

Google’s Audiomojis Feature Updates : वर्चुअल लाइफ में लोग अपनी फीलिंग्स को साझा करने के लिए मोबाईल और उसके विभिन्न एप्लीकेशंस का सहारा लेते हैं। एप्लीकेशन में कई सारी सुविधाओं में से एक फीचर इमोजी का भी है जिसे भेजकर लोग अपनी बातों को दूसरों के सामने एक्सप्रेस करते हैं। लेकिन सोचिए की अगर इमोजी की जगह साउंड के साथ रिएक्शन देने का मौका मिले तो कैसा होगा? क्लैप इमोजी के साथ अगर तालियों की गड़गड़ाहट सुनाई दे तो कैसा होगा ?

ये भी पढ़ें : Article 370 Movie Review : दिल दहला देती है यामी गौतम की यह फिल्म

- Advertisement -

Audiomojis बनाएगा यूजर्स के अनुभव को बेहतर

दरअसल, ग्लोबल कंपनी गूगल एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जहां लोग सिर्फ इमोजी नहीं बल्की Audiomojis से अपनी भावनाओं को एक्सप्रेस कर पाएंगे। जी हां, Google जल्द ही इमोजी का नया अवतार अपने फोन ऐप में लेकर आने वाला है। कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसमें यूजर फोन कॉल्स पर साउंड इफेक्ट के साथ रिएक्ट कर सकेगा। साथ ही एनिमेशंस भी इस्तेमाल कर सकेगा।

- Advertisement -

साउंड इफेक्ट्स और एनिमेशन के साथ ले सकेंगे मजा

इस फीचर का नाम फिलहाल ऑडियोमोजी Audiomojis बताया जा रहा है। इस खास फीचर की मदद से यूजर्स फोन कॉल्स पर साउंड इफेक्ट्स और एनिमेशन के साथ रिएक्ट कर पाएंगे साथ ही इसका मजा भी ले सकेंगे। इसमें यूजर्स को फोन कॉल के दौरान 6 साउंड इफैक्ट्स sad, applause, celebrate, laugh, drumroll और poop को सेलेक्ट करने जैसा फीचर मिलने वाला है। दिलचस्प बात यह है कि हर साउंड इफेक्ट के साथ उसका एनिमेशन भी स्क्रीन पर दिखेगा।

Google's Audiomojis Feature : गूगल ला रहा है Audiomojis फीचर, Emojis को भूल जाएंगे आप
Google’s Audiomojis Feature ; Photo : Social Media

पिछले दो साल से गूगल इस फीचर पर कर रहा था काम

बता दें कि यह फीचर फोन ऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन में देखा गया है जिसका खुलासा AssembleDebug द्वारा किया गया है। मीडिया रिपोर्टस में ये कहा जा रहा है कि Audiomojis को सितंबर 2023 से विकसित किया जा रहा है। इन्हें साउंड रिएक्शन के नाम से विकसित किया जा रहा था। हालांकि, बाद में गूगल ने इस बात को नजरअंदाज कर दिया और इस विषय पर चुप्पी साध ली। लेकिन अब ये कहा जा रहा है कि कंपनी अभी भी इन पर काम कर रही है और इन्हें जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

- Advertisement -
Google's Audiomojis Feature : गूगल ला रहा है Audiomojis फीचर, Emojis को भूल जाएंगे आप
Google’s Audiomojis Feature ; Photo : Social Media

कई चीजों को लेकर अभी भी स्पष्ट नहीं है जानकारी

हालांकि, अभी भी कई चीजों को लेकर अभी स्पष्ट जानकारी नहीं है। कंपनी के खुलासे के बाद ही सही से इस बात की जानकारी लोगों तक पहुंचेगी। Audiomojis के बारे में भी सटीक जानकारी नहीं है कि साउंड इफेक्ट का एनीमेशन दोनों पक्षों द्वारा सुना और देखा जाएगा, या केवल इसे सक्रिय करने वाले उपयोगकर्ता द्वारा। लेकिन इतना तो तय है कि अगर गूगल का यह फीचर फोन ऐप में आ जाता है तो फोन कॉल पहले से ज्यादा मजेदार हो सकती है।

ये भी पढ़ें : All India Rank Movie Review : बीते दौर की वही घीसी पीटी कहानी

Share This Article
By Ranjan Gupta Admin
Follow:
दुनिया को पढ़ने की समझ रखता हूं। संसार की घटनाओं पर कौतुहल रहती है। हल्के हाथों से उसे डिजीटल पोर्टल पर उतारने की कोशिश कर रहा हूं। Poems wala और Ratings wala पर भी प्यार बनाए रखें, आभार!
3 Comments